[ad_1]

क्या एक अकेली आत्मा इस ग्रह को बदल सकती है? एक दस साल के बच्चे ने ऐसा सोचा और इस तरह भारत के ‘रीसायकल मैन’ की प्रेरणादायी यात्रा शुरू हुई। डॉ. बिनीश देसाई का जीवन दृढ़ संकल्प की एक पथप्रदर्शक कहानी है, और विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, एनएच स्टूडियोज़ ने घोषणा की है कि वह अब इस शक्तिशाली कहानी को बड़े पर्दे पर लाएगा।

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष: एनएच स्टूडियोज ने भारत के महान ‘रीसायकल मैन’ डॉ. बिनीश देसाई पर बायोपिक की घोषणा की

शीर्षकहीन फिल्म डॉ. देसाई पर एक व्यापक बायोपिक होगी जो उनके बचपन से शुरू होती है और एक युवा पर्यावरणविद् के रूप में उनके अनुभवों तक आगे बढ़ती है। NH Studioz ने आधिकारिक तौर पर मोशन पिक्चर के अधिकार सुरक्षित कर लिए हैं। टीम के करीबी सूत्रों से पता चलता है कि मेकर्स टाइटल रोल के लिए एक युवा और उभरते हुए चेहरे की तलाश कर रहे हैं। कचरे को खत्म करने और हरित देश के निर्माण की बात करने वाली फिल्म में यह हिंदी सिनेमा का पहला प्रयास होगा। परियोजना का एक और अनूठा पहलू यह है कि यह कार्बन नकारात्मक दृष्टिकोण और स्वयं डॉ। देसाई द्वारा संकल्पित शूट के लिए अन्य जिम्मेदार उपायों के साथ स्थिरता पर ध्यान केंद्रित करेगा।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, डॉ. बिनीश देसाई ने कहा, “यह फिल्म हर छोटे बच्चे को यह जानने के लिए है कि चाहे आपकी उम्र कोई भी हो या आप कहां से आते हैं, अगर आपके पास कोई विचार है तो इसे अपनाएं। जीवन असफलताओं के बारे में है और हम बाधाओं को दूर करने और अपने सपनों को साकार करने के लिए इससे कैसे सीखते हैं। मेरी यात्रा इस बारे में नहीं है कि मैंने क्या हासिल किया है बल्कि चुनौतियों, असफलताओं और बाधाओं के बारे में है, चाहे वह सब कुछ खो रहा हो, बंदूक की नोक पर हो या कचरे के साथ काम करने के लिए पागल कहा जा रहा हो। इन सबका सामना करने के बावजूद, एक लड़का अपने सपनों का पालन करने और उसे साकार करने में सक्षम था।”

एनएच स्टूडियोज के निर्माता श्रेयंस हीरावत ने इस फिल्म को बनाने के लिए क्यों चुना, इस पर विस्तार से बताते हुए कहा, “हालांकि फिल्म हमारे ग्रह को बचाने की दिशा में एक युवा व्यक्ति की यात्रा के बारे में है – इसके मूल में यह नई पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा है, जैसा कि कोई कैसे कर सकता है किसी भी उम्र में, बिना किसी साधन के, दूर-दराज के स्थानों से भी सपनों को पूरा करें।”

सपने देखने वाले दस साल के लड़के से लेकर उस सपने को साकार करने वाले व्यक्ति तक, डॉ. बिनीश का जीवन ऐसा है जो हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा। ऐसा लगता है कि दर्शकों के पास आगे देखने के लिए एक मंत्रमुग्ध करने वाली बायोपिक है!

यह भी पढ़ें: “ऊर्जा संरक्षण दुनिया भर में हो रही जलवायु संरक्षण बातचीत के केंद्र-चरण में है” – भूमि पेडनेकर

बॉलीवुड समाचार – लाइव अपडेट

नवीनतम के लिए हमें पकड़ें बॉलीवुड नेवस, नई बॉलीवुड फिल्में अपडेट करें, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, नई फिल्में रिलीज , बॉलीवुड समाचार हिंदी, मनोरंजन समाचार, बॉलीवुड लाइव न्यूज टुडे और आने वाली फिल्में 2022 और केवल बॉलीवुड हंगामा पर नवीनतम हिंदी फिल्मों के साथ अपडेट रहें।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.